राज्यसभा चुनावों में चार में तीन सीटों में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित : पायलट

Ram Gopal Jat
प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक श्री सचिन पायलट ने कहा कि 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस चार में से तीन सीटों पर जीत कर आयेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा चाहे कितनी भी बातें कर ले परन्तु विधानसभा में कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत है और पर्याप्त संख्या बल के आधार पर कांग्रेस इन राज्यसभा चुनावों में चार में से तीन सीटों पर विजयी होगी।
पायलट आज टोंक के दौरे पर रहे जहां अग्रवाल हॉंस्पीटल में अग्रवाल निरामय हार्ट सेन्टर सहित अन्य चिकित्सीय सुविधाओं का शुभारम्भ किया एवं ग्राम मोलाईपुरा में श्री मीनेश्वर भगवान मंदिर में मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश में आज धर्म-जाति के नाम पर नफरत फैलायी जा रही है। उन्होंने कहा कि हमें मिलजुलकर, भाईचारे के साथ रहते हुए एक-दूसरे के साथ मिलकर आगे बढ़ना है और जितना हमारा जिला आगे बढेगा, उतना ही हमारा प्रदेश बढेगा, देश बढेगा।
उन्होंने कहा कि हमारे देश-प्रदेश में हर धर्म, हर जाति, हर भाषा के लोग आपस में मिलकर रहते है, ये सब एक है और देश प्रदेश की तरक्की की भावना रखते है। उन्होंने कहा कि एक ही नेता, एक ही सरकार, एक ही विचारधारा कभी देश के साथ न्याय नहीं कर सकती, ये हम सबको समझना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म, समाज के महापुरूष एक-दूसरे से द्वेष रखने, नीचा दिखाने की बात नहीं सिखाते।
अग्रवाल हॉस्पीटल में आयोजित उद्घाटन समारोह में उन्होंने कहा कि जिले के लोगों का सस्ती दरों पर बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं मिले तथा उन्होंने बीमारी के इलाज हेतु जयपुर नहीं आना पडे, यह बहुत आवश्यक है। आपदा बताकर नहीं आती। इसलिए सरकार को, प्रशासन को, सरकारी व निजी क्षेत्र की संस्थाओं को अपनी व्यवस्थाओं को चाक-चौबन्द रखना चाहिए।
पिछले कोरोना काल में जैसा हमने महसूस किया कि बैड्स की कमी हो गई थी, ऑक्सीजन के सिलेण्डर नहीं मिल पा रहे थे, बडी मुश्किल से वो समय निकला। परन्तु ऐसे विपरीत समय में भी आप सभी के सहयोग से हमने किसी ऑक्सीजन के सिलेण्डर, दवाईयां आदि किसी भी चीज की कमी नहीं आने दी। - - -

Post a Comment

Previous Post Next Post