आरएएस बनकर धोखा दिया तो पति को दूंगी एक करोड़ रुपये!

—सोशल मीडिया पर 500 रुपये स्टाम्प पर पति—पत्नी का शपथ पत्र वायरल
जब से यूपी के प्रयागराज की एसडीएम बनने के बाद ज्योति मौर्या द्वारा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अपने पति आलोक मौर्या को छोड़ने और उसी पर प्रत्याडना का मुकदमा दर्ज करवाने का मामला सामने आया है, तब से सोशल मीडिया पर इसके खूब मीम्स बन रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसलिये फ्री स्कीम्स और मुफ्त घोषणाओं के खिलाफ हैं
कई जगह से खबरें आ रही हैं कि पतियों ने अपनी पत्नियों को शहर भेजकर पढ़ाई कराने का सपना देखना बंद कर दिया है। कुछ ऐसी बातें भी सामने आ रही हैं कि पहले जिनकी पत्नियां शहर में रहकर पढ़ाई कर रही हैं, उनको वापस गांव बुला लिया गया है।
मुस्लिम टीचर के प्रेम में फंसी हिंदू नाबालिग लड़की।
किंतु राजस्थान से एक मामला ऐसा भी सामने आया है, जिसमें पति और पत्नी के बीच इकरारनाम हस्ताक्षर किया गया है, जिसमें पत्नी ने अपने विश्वास के रुप में 500 रुपये का शपथ पत्र दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल रहे इस पत्र के अनुसार अंजली मीणा ने अपने पति दिनेश मीणा को समस्त समाज और अधिकारियों के सामने शपथ ली है। यहां क्लिक करें: अशोक ग​हलोत ने सचिन पायलट का कॅरियर चौपट कर दिया!
शपथ पत्र में अंजली ने कहा है कि, 'मेरे पति दिनेश मीणा मेरे को अपने घर से दूर जयपुर में आरएएस की पढ़ाई करवा रहे हैं। अगर में कभी भी, कितने भी दिनों में कर्मचारी बन जाती हूं, तो अपने पति को धोख नहीं दूंगी। लेकिन फिर भी अगर ऐसा करने की मेरी मजबूरी हुई तो मरे को मेरे पद से निलंबित कर दिया जाना चाहिये और मैं खुद मेरे पति और उनके परिवार को एक करोड़ रुपये जुर्माना दूंगी।' पांच सौ रुपये का यह शपथ पत्र 3 जुलाई 2023 की तारीख का है। इसकी असलियत की पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन एक ट्वीटर हैंडलर रौनक चौधरी ने इसको अपने अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा है, 'रिश्ता विश्वास पर टिकता है...ये कौनसा तरीका हुआ!! इसी ट्वीट के नीचे लोग तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। अधिकांश ने इसको फर्जी बताया है। सरीता भूकर नामक एक अकांउट से लिखा गया है, ' ये काम भी एक लड़की ही कर सकती है।'
इसके नीचे एक और 100 रुपये का स्टाम्प ट्वीट किया गया है। जिसमें सरोज देवी अपने पति मंगलराम को कुछ ऐसा ही वचन दे रही है। खबर पढ़कर इसके बारे में अपनी राय के तौर पर कमेंट जरूर करें

1 Comments

  1. विश्वास घात हो जाता हे तभी तो यही करना होता हे

    ReplyDelete

Post a Comment

Previous Post Next Post