सियासी भारत ने लगातार दूसरा मैच जीता, क्वार्टर फाइनल में प्रवेश



जयपुर। प्रेस प्रीमियर लीग, यानी पीपीएल के लीग मुकाबले में 'सियासी भारत' ने अपने तीसरे मैच में 'जी राजस्थान' की टीम को 7 विकेट से करारी मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सियासी भारत ने केवल 13 ओवर में मैच को जीत लिया। जी राजस्थान की टीम केवल 119 रन बनाकर आउट हो गई।

इससे पहले जी राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 20 ओवर के मैच में एक छोर से जी राजस्थान के बल्लेबाजों का पतन होता गया। दूसरे छोर बन कप्तान शशि मोहन ने मोर्चा संभाल कर अपना 51 रन का पचासा पूरा किया, लेकिन टीम को बड़े स्कोर पर नहीं ले जा सके। जी राजस्थान की टीम पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाई और पूरी आउट हो गई। सियासी भारत की ओर से मुकेश सैनी ने 4 विकेट लिये। इसके अलावा पुनीत मेहता ने 3 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे।

इसके बाद 119 रन का पीछा करने मैदान पर उतरी 'सियासी भारत' की टीम के ओपनर बल्लेबाजों ने धुआंधार शुरुआत दी। पिछले दो मुकाबलों में विस्फोटक पारी खेलने वाले लोकेश शर्मा ने एक बार फिर से जोरदार शुरुआत की। लोकेश ने केवल 9 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 18 रन बनाए, लेकिन एक जोरदार शॉट मारने के लालच में फंसकर आउट हो गए। दूसरे ओपनर हितेश झामरवाल ने भी 20 गेंद पर 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन की पारी खेली। हितेश शॉट मारने के चक्कर में चोटिल होने के कारण दौड़ नहीं पाए और आउट हो गए।

इसके बाद विकेटकीपर मुकेश सैनी ने 11 गेंदों पर 7 रन बनाए। सैनी के आउट होने के बाद पुनीत मेहता ने मोर्चा संभाला और 30 गेंदों पर नॉट आउट 31 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। दूसरे छोर पर उनके साथ रवि ने 12 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 21 रन बनाए। सियासी भारत ने 13.4 ओवर में मुकाबला जीत लिया।

सियासी भारत ने उससे एक दिन पहले अपने दूसरे मुकाबले में 'इंडिया टुडे' ग्रुप की टीम आईटीजी चौक को 8 विकेट से करारी मात दी थी। उस मैच में लोकेश शर्मा ने जोरदार पचास रन बनाकर एक तरफा जीत दिला दी। उस मैच में सियासी भारत ने केवल 10 ओवर में जीत हासिल की। पहले मैच में सियासी भारत को बेहद रोमांचक मैच में फर्स्ट इंडिया ब्लू से सैकंड लास्ट बॉल पर हार गई थी। 
'सियासी भारत' के कप्तान रामगोपाल जाट ने बताया कि उनकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उसका मुकाबला 'दैनिक भास्कर' से होने की संभावना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post