Twitter पर वीडियो के लिए आएंगे ये दो नए फीचर्स




माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने बीते हफ्ते ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए 2 घंटे और 8GB साइज तक की वीडियो अपलोड करने की सुविधा की घोषणा की थी। ट्विटर खरीदने के बाद से अब तक मस्क अपने फैसलों से लोगों को हैरान करते जा रहे हैं। अब कंपनी के सीईओ और अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter के लिए दो नए फीचर्स का ऐलान किया है। यहां हम आपको ट्विटर पर मिलने वाले नए फीचर्स के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।


ट्विटर को मिल रहा सीक बटन 

मस्क ने कहा कि वीडियो प्लेबैक के दौरान ट्विटर 15 सेकंड के फॉरवर्ड और बैक सीक बटन शामिल करेगा। मस्क ने यह जानकारी उस ट्वीट का जवाब देते हुए दी थी, जिसमें एक यूजर ने ट्विटर के मालिक से 15 सेकेंड फॉरवर्ड और बैक सीक बटन जोड़ने को कहा था।


ट्विटर पर पिक्चर इन पिक्चर मोड

मस्क ने कहा कि "अगले हफ्ते आ रहा है, पिक इन पिक के साथ, जिससे आप स्क्रॉल करते समय वीडियो देख सकें।" उन्होंने कहा कि वीडियो देखने के लिए यूजर्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड होगा जिससे वे वीडियो देखते हुए स्क्रॉल कर पाएं। पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) मोड एक वीडियो प्लेयर को फ्लोटिंग विंडो में अलग कर देता है और आमतौर पर इसे एक कोने में रख देता है ताकि स्क्रॉलिंग करते हुए कोई असर न दिखे। 


लंबी वीडियो के अलावा माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने यह भी खुलासा किया कि वह जल्द ही प्लेटफॉर्म पर वीडियो और वॉयस कॉल फीचर्स पेश करेगा। मस्क ने घोषणा की कि डायरेक्ट मैसेज (डीएम) अब ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए एन्क्रिप्ट किए गए हैं। डिफॉल्ट रूप से, एन्क्रिप्शन फंक्शन एक्टिव नहीं होता है और यूजर्स को इसका इस्तेमाल करने के लिए एक्टिवली ऑप्ट-इन करना चाहिए। ट्विटर पर नए फीचर्स का वादा मस्क ने बीते साल किया था जब उन्होंने ट्विटर को एक ऑल-इन-वन ऐप बनाने की बात की थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post