सतीश पूनियां ने दिल्ली से आस्ट्रेलिया के लिये किया प्रस्थान, तीन दिवसीय आस्ट्रेलिया प्रवास पर रहेंगे




- भारत और आस्ट्रेलिया के लीडर्स के बीच शिक्षा, चिकित्सा, कृषि, व्यापार इत्यादि विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा होगी

-सतीश पूनियां आस्ट्रेलियाई सांसदों और भारत-आस्ट्रेलिया के बिजनेसमैन्स के साथ करेंगे संवाद,  कोन्सुल जनरल ऑफ इंडिया और आस्ट्रेलिया के विभिन्न पॉलिटिकल लीडर्स के साथ भी शिष्टाचार मुलाकात करेंगे

-विश्व के लोकप्रिया नेता  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में भारत और राजस्थान को विकास की नई राह पर ले जाएंगे: डॉ. पूनियां


नई दिल्ली, 26 मई, 2023। 


राजस्थान विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने आज नई दिल्ली से आस्ट्रेलिया के लिये प्रस्थान किया, वह 26 मई से 30 मई तक आस्ट्रेलिया प्रवास पर रहेंगे। पूनियां आस्ट्रेलिया में ‘लेजिसलेचर एक्सचेंज प्रोग्राम’ में शामिल होंगे, जहां भारत और आस्ट्रेलिया के लीडर्स के बीच शिक्षा, चिकित्सा, कृषि, व्यापार इत्यादि विभिन्न बिन्दुओं पर सेशन्स में विस्तृत चर्चा होगी।


तीन दिवसीय आस्ट्रेलिया प्रवास पर सतीश पूनियां वहां की पार्लियामेंट, अर्थव्यवस्था में योगदान देने वाले  व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, स्वामीनारायण मंदिर, ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के अवलोकन के साथ- साथ प्रवासी भारतीयों एवं विभिन्न ऑस्ट्रेलियाई संगठनों के साथ संवाद करेंगे। इस दौरान भारत के विभिन्न प्रदेशों के विधायकों सहित अन्य प्रतिनिधि भी सहभागिता करेंगे। 


विशेष तौर पर सतीश पूनियां आस्ट्रेलियाई सांसदों और भारत-आस्ट्रेलिया के बिजनेसमैन्स एवं संगठनों के साथ संवाद करेंगे। इस दौरान वह मेलबर्न में कोन्सुल जनरल ऑफ इंडिया और आस्ट्रेलिया के विभिन्न पॉलिटिकल लीडर्स के साथ भी शिष्टाचार मुलाकात करेंगे। 


पूनियां ने अपनी तीन दिवसीय आस्ट्रेलिया यात्रा को लेकर जारी संदेश में कहा कि, सीखना जीवन की एक सतत प्रक्रिया है, आप किसी भी क्षेत्र से जुड़े हों, चाहे वह राजनीति ही क्यों ना हो, जमीनी अनुभव के साथ-साथ आधुनिक दौर में देश-दुनिया में तेजी से हो रहे बदलाव को भी जानना हमें एक बेहतर दृष्टि प्रदान करता है और नवाचारों के लिए प्रेरित करता है। 


भारत और आस्ट्रेलिया के परम्परागत संबंध प्रगाढ़ रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाल ही संपन्न आस्ट्रेलिया दौरे से भारत-आस्ट्रेलिया की मैत्री को और ज़्यादा मजबूती मिली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की मैत्री का लाभ देश और राजस्थान को मिलेगा। पूनियां ने आगे कहा ​कि मोदी के विजनरी उदबोधन को सुनने के बाद मैं राजस्थान में भी ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर विकास की कई संभावनाओं को देख रहा हूँ और इस यात्रा में उनकी तलाश भी करूँगा। अपने अनुभवों से एवं विश्व के लोकप्रिया नेता नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में हम सब मिलकर भारत और राजस्थान को विकास की नई राह पर ले जाएंगे।


उल्लेखनीय है कि यह कार्यक्रम सैप ग्लोबल एवं राजधर्म फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post