राज्य में अपराध, भ्रष्टचार चरम पर, भाजपा भी विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम: हनुमान बेनीवाल



राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो तथा नागौर से लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल ने शनिवार को अपने जयपुर स्थित आवास पर विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रेस वार्ता को संबोधित किया। बेनीवाल ने कांग्रेस राज में बेलगाम बजरी माफीया बढ़ते भ्रष्टाचार, पेपर लीक सहित कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाए, वहीं भाजपा को भी विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम बताया। 

सांसद बेनीवाल ने कई मुद्दों बेबाक रूप से अपनी बात रखी और राज्य की गहलोत सरकार तथा केंद्र की मोदी सरकार पर कई मामलों को लेकर आरोप गंभीर लगाए। बेनीवाल ने कहा, आरएलपी राज्य और केंद्र दोनों जगह जनता के हक की लड़ाई लड़ रही है। जहां किसान आंदोलन में किसान के पक्ष की बात रखी, अग्निपथ स्कीम को वापिस लेने की मांग रखी, मणिपुर हिंसा के मामले में न्याय की आवाज उठाई। 

भाजपा के साथ गठबंधन करें तो हनुमान बेनीवाल होंगे किंग मैकर

जहां ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने सहित राज्य के तमाम मुद्दों को लोक सभा में उठाया। वहीं राजस्थान की विधानसभा में भी आरएलपी के विधायक भ्रष्टाचार, पेपर लीक सहित तमाम मुद्दों को उठाया।

सांसद ने कहा की राजस्थान में किसानों की कर्ज माफी, कृषि हेतु मुफ्त बिजली, टोल मुक्त राजस्थान, सशक्त लोकायुक्त, भय मुक्त व अपराध मुक्त राजस्थान सहित दर्जनों जनहित के मुद्दों को लेकर आरएलपी का गठन हुआ। सांसद ने कहा, 2018 के विधानसभा चुनाव से एक माह पहले पार्टी बनाई और 57 सीटों पर चुनाव लड़ाया और आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव में मजबूती से आरएलपी प्रदेश में चुनाव लडेगी।

सदस्यता अभियान का मिशन मोड पर होगा आगाज

हनुमान बेनीवाल ने मीडिया के समक्ष जानकारी देते हुए बताया की 31 जुलाई से 31 अगस्त तक राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का सदस्यता अभियान मिशन मोड पर चलेगा। 31 जुलाई को इस अभियान की शुरुआत होगी। सांसद ने कहा, सदस्यता अभियान के एक माह बाद पार्टी के नई कार्यकारिणी का गठन भी किया जायेगा और प्रत्येक गांव और ढाणी तक सदस्य बनाते हुए पार्टी की विचारधारा को जनजागरण अभियान के माध्यम से ले जाया जाएगा।

यह कहा बजरी माफिया को लेकर

सांसद ने एक बजरी माफिया राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के नेताओं को चला रहा है। बजरी की मनमाफिक दरों से जनता परेशान है और लीज के नाम पर बजरी माफिया ने नदियों के अस्तित्व को संकट में डाल दिया। सांसद ने कहा बजरी के प्रकरण में अवैध रूप से अर्जित संपदा की जांच ईडी से करवाने तथा बजरी माफिया की मनमर्जी के खिलाफ आरएलपी ने राजस्थान में बड़े प्रदर्शन किए।

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा की राजस्थान में बढ़ते अपराध और महिलाओं के साथ बढ़ते दुष्कर्म के मामलो को लेकर सरकार का फैलियर रहा और भाजपा तथा कांग्रेस की मिलीभगत के कारण राजस्थान में संस्थागत भ्रष्टाचार बढ़ा। सांसद हनुमान बेनीवाल की प्रेस वार्ता में भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग,खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल तथा मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी भी मौजूद रहीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post