SDM ज्योति मौर्या की पहली शादी VDO से हुई थी, सफाईकर्मी से नहीं!



बरेली में एसडीएम के पद पर कार्यरत और सोशल मीडिया पर निशाना बनी ज्योति मौर्या की बेवफाई के किस्से उनके पति आलोक मौर्या की आखों से निकले आसुओं ने पूरे देश को दी। आलोक के दर-दर भटकने के बाद एक तरफ जहां ज्योति और होमगार्ड में कमांडेंट मनीष दुबे की प्रेम कहानी इन दिनों उत्तर प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है। 

यहां क्लिक करें: अशोक ग​हलोत ने सचिन पायलट का कॅरियर चौपट कर दिया!


वहीं दूसरी तरफ ज्योति और आलोक की शादी का एक कार्ड भी वायरल हुआ है। 18 नवम्बर 2010 को आजमगढ़ के रहने वाले आलोक मौर्या और वाराणसी के चिरईगांव की ज्योति मौर्या के शादी का कार्ड वायरल होने के बाद अब आलोक के परिवार पर भी सवाल उठ रहे हैं। 

यहां क्लिक कर पढ़ें: नरेंद्र मोदी इसलिये फ्रीबीज के सख्त खिलाफ हैं।

वायरल हुए शादी के कार्ड के अनुसार विवाह से पहले आलोक मौर्या के नाम के आगे ग्राम पंचायत अधिकारी लिखवाया था, जबकि अब आलोक खुद को सफाई कर्मचारी बता रहे हैं। साथ ही विवाह के बाद ज्योति मौर्या को पढ़ा—लिखा कर SDM बनाने का दावा कर रहे हैं। 


इस सब की हकीकत जानने जब मीडियाकर्मी वाराणसी के चिरईगांव ज्योति मौर्या के घर पहुंचे तो उनके पिता पारसनाथ ने एसडीएम ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या प्रकरण में बेवफा कौन है की असली कहानी बताने के बजाय पत्रकारों को घर में नहीं घुसने दिया।


सोशल मीडिया पर कथित बेवफा ज्योति मौर्या और प्रेमी मनीष दुबे की प्रेम कहानी के बाद खड़े हुए बवंडर के बाद जहां आलोक मौर्या के प्रति लोगों में सहानभूति बढ़ रही है, तो सोशल मीडिया पर आलोक मौर्या और ज्योति मौर्या के शादी का वायरल कार्ड आलोक मौर्या और उनके परिजनों के धोखे की कहानी खुद बयां कर रहा है। कार्ड के अनुसार आलोक मौर्या एक सफाईकर्मी नहीं, बल्कि ग्राम विकास अधिकारी थे। 


इसके साथ ही कार्ड में उनके परिजनों के परिचय में बताते हुए लिखा है कि आलोक मौर्या के परिजन अशोक मौर्या अध्यापक, विनोद मौर्या LIU, आनद मौर्या भारतीय वायु सेना, इसके साथ ही विनीत के नीचे लिखा है तो श्याम मुरारी मौर्या पुलिस वाराणसी लिखा है। शादी कार्ड के अनुसार वर्तमान में एसडीएम ज्योति मौर्या भी उस समय अध्यापिका होनी बताई गईं थीं।


आलोक मौर्या ने विवाह पत्रिका में खुद को ग्राम विकास अधिकारी बताकर शादी की थी। ज्योति मौर्या के अनुसार बाद में वह सफाईकर्मी निकला। जिसके बाद दोनों में धोखे और ज्योति के द्वारा बेवफाई की कहानी शुरू हुई, लेकिन जब पत्रकारों की टीम चिरईगांव में ज्योति मौर्या के पैतृक घर पहुंची तो उनके पिता पारसनाथ आक्रोशित हो गए। 


उन्होंने झुंझलाते हुए मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि आप लोग सब गलत दिखा रहे हैं। उनकी झुंझलाहट में योगी आदित्यनाथ सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति का भय भी साफ झलक रहा है। योगी सरकार इस मामले में कार्रवाई करेगी या नहीं यह आने वाला समय ही बताएगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post