सियासी भारत ने पहले ही मैच में दैनिक नवज्योति को दी करारी मात

Ram Gopal Jat
प्रेस प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण में पहली बार खेलने उतरी 'सियासी भारत' की टीम ने राजस्थान के सबसे पुराने समाचार पत्रों में से एक 'दैनिक नवज्योति' की टीम को लीग मैच के पहले ही मुकाबले में करारी मात दी है। नई नवेली सियासी भारत की टीम के खिलाड़ी मुकेश सैनी मैन आफ दी मैच रहे, जिन्होंने पहले 48 रनों की शानदार बैटिंग की और फिर बोलिंग में भी अपना हाथ आजमाते हुये 4 ओवर में केवल 17 रन देकर एक विकेट भी चटाकया।
इससे पहले सियासी भारत की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कार्यकारी कप्तान पुष्पेंद्र सिंह राजावत के चोटिल होने के कारण उपकप्तान विक्रम सिंह ने कप्तानी का मोर्चा संभाला। पहले बल्लेबाजी करते हुये सियासी भारत के उप कप्तान विक्रम सिंह चौहान में 48 गेंदों का सामना करते हुये शानदार 54 रन की पारी खेली। इसके बाद मुकेश सैनी ने मोर्चा संभाला और 34 गेंदों पर ताबड़तोड़ बैटिंग कर 48 रन ठोक डाले। लोकेश शर्मा ने अंतिम ओवर्स में केवल 11 गेंदों पर 23 रन बनाये। अजय भारतीय ने सलामी बल्लेबाज के रुप में उल्लेखनीय योगदान देते हुये 24 बॉल पर 27 रन बनाये। सियासी भारत ने पहले खेलते हुये 185 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।
इसके बाद खेलने उतरी दैनिक नवज्योति के ओपनर बल्लेबाज जावेद खान ने 45 बॉल पर 59 रन की जोरदार पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जिता नहीं पाये। दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने और धीमी रन रेट के कारण दैनिक नवज्योति की टीम 20 ओवर में केवल 151 रनों तक ही पहुंच पाई। नवज्योति की ओर से सौरभ पांथरी ने 35 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 36 रन बनाये। बाकी तीसरे बल्लेबाज प्रमोद बागड़ा ने 13 रन बनाये, किंतु अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई की संख्या तक भी नहीं छू पाया।
सियासी भारत के एडिटर रामगोपाल जाट ने बताया कि पहली बार खेलते हुये इतना शानदार प्रदर्शन करना हमारी टीम की एकता और सोची समझी रणनीति को दर्शाता है। हम शुरू से ही दैनिक नवज्योति की टीम को हल्के में नहीं आंक रहे थे और इसी के कारण यह जीत हासिल हो पाई है। सियासी भारत का अगला मुकाबला 2 मार्च को मानसरोवर के केएल सैनी स्टेडियम में होगा।
इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं। प्रेस क्लब के अध्यक्ष मुकेश मीणा और महासचिव रघुवीर जांगिड़ ने बताया कि इस बार नया प्रयोग करते हुये क्वाटर के फाइनल के मुकाबले भी रखे गये हैं। इस तरह से लीग मैच जीतकर चारों ग्रुप्स में से दो—दो टीमें आगे बढ़ेंगी। कोषाध्यक्ष राहुल गौतम इस प्रतियोगिता की सफलता के लिये पूरे प्रयास कर रहे हैं तो उपाध्यक्ष पंकज खांडल व गिर्राज गुर्जर इस टूर्नामेंट में अपना योगदान दे रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post