हम संविधान नहीं बदलने देंगे: आजाद



आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) की ओर से रविवार को जयपुर के वीटी रोड पर सामाजिक न्याय सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने भाजपा व आरएसएस पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा आरएसएस भारत के संविधान को बदलना चाहते हैं। लेकिन हम संविधान पर आंच भी नहीं आने देंगे। 

वीडियो देखें: हनुमान बेनीवाल का सहारा ढूंढ रही है भाजपा-कांग्रेस

संविधान देश के हर नागरिक को सम्मान और अधिकार देता है। इसे हम बदलने नहीं देंगे। ऐसे में हम जल्द ही भारतीय संविधान बचाओ यात्रा शुरू करेंगे। यह यात्रा देश के कोने-कोने में जाएगी। मध्यप्रदेश और राजस्थान में भी यात्रा निकाली जाएगी। 


यह यात्रा पैसे वालों की नहीं होगी, जो एसी गाड़ियों में चलेगी, बल्कि इसमें लोग पैदल या साइकिल पर चलेंगे। उन्होंने संविधान को आजाद ने कहा कि लोकतंत्र में बहुमत का शासन होना चाहिए, लेकिन दलित और पिछड़े वर्ग की कमजोरी के कारण आज तक उन्हें उनका हिस्सा नहीं मिल पाया है, लेकिन अब आजाद समाज पार्टी लोकतंत्र में बहुमत के शासन की आवाज उठा रही है। 


बहुजन समाज ने कांग्रेस को वोट दिया और उसके बदले में कांग्रेस की सरकार ने प्रदेश में बहुजन समाज को जुल्म और अत्याचार दिए हैं। हमने इसका विरोध करने की कोशिश की तो हमें भी प्रताडित किया गया। पिछले पांच सालों में बहुजन समाज पर हुए अत्याचारों को आपको भूलना नहीं है। इन अत्याचारों को याद करके ही आप को वोट डालना है। 


साढ़े चार साल बाद सरकार को बहुजन समाज के लिए घोषणाएं करने की याद आई। ओबीसी वर्ग के लिए बड़ी घोषणा की गई। जातिगत जनगणना की घोषणा की गई। अब आप बताओ क्या साढ़े चार साल तक प्रदेश में बहुजन समाज नहीं था क्या? नूंह का दंगा प्रायोजित था, ताकि वोटों का डिवीजन किया जा सके। 


यह लोग चाहते हैं कि हिन्दू-मुसलमान के चक्कर में बहुजन समाज के मुद्दे दब जाएं। यह वही भाजपा है, जिसके शासनकाल में 73 गुर्जरों की हत्या हुई थी। अब भाजपा हमारा हक मारने के लिए संविधान को बदलना चाह रही है। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी पर भी निशाना साधा और कहा कि आजकल राजस्थान में पॉलिटिकल टूरिज्म चल रहा है। 


कुछ लोग बड़ी-बड़ी गाडियों में यात्रा निकाल रहे हैं। यह वही लोग हैं, जिन्होंने आपके टिकटों को बेचकर पैसे कमाए थे। आगे भी यह लोग ऐसा ही करेंगे। ऐसे में आपको इनसे जवाब मांगना है। आजाद ने कहा कि अधिकार और आजादी छीनने से मिलती है, मांगने से तो भीख मिलती है। जिसके पास बल नहीं होता, उसका कोई दल नहीं होता। 


अब बहुजन समाज के पास आजाद समाज पार्टी के रूप में बल और दल दोनों है। पिछले 70 सालों में आपने सब पार्टियों को अवसर दिया। अब आप आजाद समाज पार्टी को वोट देकर उसे ताकतवर करने का काम करो, ताकि वह आपके हक को सुरक्षित कर सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post