सियासी भारत ने दैनिक भास्कर को हराया



जयपुर। प्रेस प्रीमियर लीग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 'सियासी भारत' ने गत विजेता 'दैनिक भास्कर' को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सियासी भारत की टीम ने 139 रन बना। जिसके जवाब में दैनिक भास्कर 137 रन ही बना पाई। सियासी भारत इस लीग में दूसरी बार उतरी है, जबकि दैनिक भास्कर पिछले 13 साल में 6 बार चैंपियन बन चुकी है। सियासी भारत की सेमीफाइनल में सच बेधड़क से बुधवार को मानसरोवर के केएल सैनी स्टेडियम में टक्कर होगी।


सियासी भारत के कप्तान रामगोपाल जाट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम के ओपनर बल्लेबाज हितेश झामरवाल अपनी पहली ही बॉल पर आउट हो गए। इसके बाद दीपक चौधरी उतरे, लेकिन 7 बॉल पर 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विकेटकीपर मुकेश सैनी भी अधिक कुछ नहीं कर पाए और 13 गेंदों पर केवल 6 रन पर आउट हो गए। पिछले मैच के स्टार पुनीत मेहता एक रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। एक छोर पर डटे हुए लोकेश शर्मा को रवि ने साथ दिया, लेकिन 13 गेंदों पर ताबड़तोड़ 29 रन बनाकर गलत शॉट पर आउट हो गए। रवि के बाद अजय भारती ने 5 रन बनाए। रमेश चंद महावर ने 9 और पुरुषोत्तम झा ने 17 रन बनाए। दूसरे छोर पर पुष्पेंद्र ने 11 रन बनाए। आखिरी विकेट के रूप में आए कप्तान रामगोपाल जाट ने नाबाद 2 रन बनाए।

इसके बाद 139 रन का पीछा करने उतरी दैनिक भास्कर के कप्तान तरुण शर्मा ने 10 रन बनाए, लेकिन उससे पहले अपनी दूसरी ही बॉल पर उपकप्तान सतीश कुमावत क्लीन बोल्ड हो गए। नुरसीद कुरैशी ने 21, महेश मल्डाविया ने 17 और महेश शर्मा ने 39 रन की पारी खेली। आखिरी जोड़ी के रूप में सुरेंद्र जांगिड़ ने 22 बॉल पर 26 रन बनाए, लेकिन टीम को विजयी नहीं बना पाए। दैनिक भास्कर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 137 रन ही बना पाई। आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में सियासी भारत ने गत विजेता दैनिक भास्कर को 2 रन से हरा दिया। 

Post a Comment

Previous Post Next Post