सतीश पूनिया का 22 साल पुराना इस्तीफा वायरल कर वसुंधरा खेमा जीत की सोच रहा है

राम गोपाल जाट

राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और वर्तमान पार्टी अध्यक्ष सतीश पूनिया के बीच में चल रही सियासी खींचतान के दौरान आज सतीश पुनिया का 22 साल पुराना वह इस्तीफा वायरल किया गया है जिसमें सतीश पूनिया ने पार्टी के युवा मोर्चा अध्यक्ष रहते हुए टिकट नहीं मिलने के कारण गुस्से में आकर इस्तीफा दे दिया था।
सतीश पूनिया को लगातार टिकट नहीं मिलने की उपेक्षा के कारण गुस्से में आकर उन्होंने 1999 में तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष गुलाबचंद कटारिया को पत्र लिखकर इस्तीफा सौंप दिया था।
मजेदार बात यह है कि तब लगातार सात बार हारने वाले रामसिंह कस्वा को टिकट दिया जा रहा था, जबकि 1993 से लेकर 1999 तक सतीश पूनिया को लगातार उपेक्षित किया गया। उन्होंने पार्टी के कई नेताओं के ऊपर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया था।
पार्टी के रिकॉर्ड में से सतीश पूनिया के विरोधी खेमे के द्वारा 22 साल पुराना लेटर कॉपी कर कर मीडिया में वायरल कर दिया गया। इसको लेकर सतीश पुनिया ने कहा है कि तत्कालीन परिस्थितियों के हिसाब से तब क्या बात रही होगी। यह दूसरी बात है वर्तमान की घटनाओं को उस समय के हिसाब से जोड़कर नहीं देखा जा सकता है।

इस लेटर के वायरल होने के बाद नेताा प्रतिपक्ष और तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष गुलाबचंद कटारिया की तरफ से अभी तक कोई बयान नहींंं आया ह।

Post a Comment

Previous Post Next Post