आवासन मंडल आयुक्त पवन अरोड़ा ने लिया वीआरएस, शुक्रवार से नई पारी की शुरुआत



आवासन मंडल के आयुक्त सीनियर आईएएस अधिकारी पवन अरोड़ा ने एच्छिक सेवा निवृत्ति, यानी वीआरएस ले ली है। पवन अरोड़ा इस समय आरएएस एसोशिएन के अध्यक्ष भी हैं। हाल ही में विधायकों के लिए 160 फ्लैट की बहुप्रतीक्षित परियोजना को समय पर पूरा करके सीएम अशोक गहलोत से वाहवाही लूटने वाले पवन अरोड़ा मीडिया मुगल कहे जाने वाले जगदीश चंद्रा के छोटे भाई हैं।


जगदीश चंद्रा ने भी आईएएस पद से वीआरएस लेकर मीडिया क्षेत्र में प्रवेश किया था। आज वह 'भारत—24' और 'फ्रर्स्ट इंडिया' चैनल के साथ ही 'फ्रर्स्ट इंडिया' इंग्लिश अखबार का सफल संचालन कर रहे हैं। वीआरएस लेने के बाद अब पवन अरोड़ा भी जगदीश चंद्रा के 'फ्रर्स्ट इंडिया न्यूज' चैनल और इंग्लिश अखबार को ज्वाइन करने जा रहे हैं। जगदीश चंद्रा अब अपने नेशनल चैनल 'भारत—24' को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। दोनों भाईयों की अधिकारी सेवा में रहते सक्रियता और समयबद्ध होकर काम करने की तारीफ हर कोई करता है। 


दोनों अधिकारी समय के पाबंध रहने के साथ ही कार्यों को लटकाने या भटकाने में कोई विश्वास नहीं करते। यही प्रवृत्ति दोनों भाईयों को अन्य आईएएस अधिकारियों से आगे बनाती है। खास बात यह है कि दोनों अधिकारियों के सीएम रहते वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत, दोनों से नजदीकियां रही हैं। जगदीश चंद्रा ने बदहाल अवस्था में रहने वाले जयपुर विकास प्राधिकरण में जेडीसी रहते इस सरकारी संस्था को प्लस में लाने का काम किया था। इसी तरह से बंद होने की कगार पर पहुंच चुके आवासन मंडल को पवन अरोड़ा ने आज हजारों करोड़ फायदे का बना दिया है। 


इसको लेकर पिछले दिनों खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी उनकी तारीफ की थी। हालांकि, किसी को कानों—कान खबर नहीं थी कि यूं अचानक से पवन अरोड़ा वीआरएस लेकर मीडिया क्षेत्र में कूद पड़ेंगे। फिलहाल इस खबर से हाल ही में शुरू हुए एक अन्य चैनल और पूर्व में चल रहे चैनल्स के प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post