कोरोनाकाल में अनाथ हुये बच्चों व बेसहारा बुर्जुर्गों के लिये राहत पैकेज जारी करें सरकार: डॉ. सतीश पूनियां

Siyasi bharat: प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने वक्तव्य जारी कर कहा कि, केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार कोरोनाकाल में अनाथ हुये बच्चों की मदद को लेकर संवेदनशीलता के साथ ऐतिहासिक फैसला लेते हुये निशुल्क शिक्षा, स्वास्थ्य व 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता सुनिश्चित कर चुकी है, ऐसे में राजस्थान सरकार को भी कोविडकाल में राज्य में अनाथ हुये बच्चों के संबल के लिये राहत पैकेज जारी करना चाहिये।

डॉ. पूनियां ने कहा कि, उत्तरप्रदेश, त्रिपुरा, असम, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश इत्यादि राज्य सरकारें भी अनाथ बच्चों के लिये सहायता का ऐलान कर चुकी हैं, मेरा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आग्रह है कि कोरोना महामारी में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों, बेसहारा हुये बुजुर्गों को और उनके परिवारों को मुफ्त राशन, शिक्षा, चिकित्सा सुविधा एवं आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का श्रम करावें, जिससे उन्हें संबल मिल सके।

उल्लेखनीय है कि डॉ. पूनियां ने 20 मई, 2021 को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कोरोना की प्रथम एवं द्वितीय लहर में अपने माता-पिता को खो चुके बालक-बालिकाओं, बेसहारा हुये बुजुर्गों को और उनके परिवारों को मुफ्त राशन, शिक्षा, चिकित्सा सुविधा एवं आर्थिक संबल उपलब्ध कराने के संबंध में आग्रह किया था।

Post a Comment

Previous Post Next Post