घोषणा के मुताबिक अल सुबह अंबागढ़ पहुंचे डॉ किरोड़ीलाल मीणा, किले पर लगाया मीन भगवान का ध्वज

राजस्थान के वरिष्ठ भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने अपने घोषणा के मुताबिक आज सुबह जल्दी अंबागढ़ किले पर चढ़कर वहां भगवान मीन का झंडा गाड़ दिया।

3 दिन पहले ही राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने घोषणा की थी कि 1 अगस्त को वह अंबागढ़ किले पर जाएंगे, और वहां पर मेन भगवान का झंडा लगाएंगे।

अपने इरादों के लिए दृढ़ संकल्पित माने जाने वाले भाजपा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने रात को ही तैयारी शुरू कर दी थी और सुबह तेज बरसात होने के बावजूद करीब 5:00 बजे अंबागढ़ किले पर 4 किलोमीटर पैदल चल ध्वजा लहराई।

इसके बाद जैसे ही पुलिस को जानकारी मिली तो आनन-फानन में वहां पहुंचकर डॉक्टर किरोडी लाल मीणा को गिरफ्तार किया गया। उनको गिरफ्तार करके पुलिस विद्याधर नगर थाने ले गई। खबर लिखे जाने तक डॉक्टर किरोडी लाल मीणा अपने समर्थकों के साथ विद्याधर नगर थाने में मौजूद हैं।

गौरतलब है कि अशोक गहलोत समर्थित निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा के द्वारा मीणा समुदाय को हिंदू नहीं होने और आदिवासी होने की घोषणा करके 1 अगस्त को अंबागढ़ एकत्रित होने का आह्वान किया है। उनका दावा है कि यहां पर 1 अगस्त को एक लाख लोग एकत्रित होंगे।

मजेदार बात यह है कि किसान आंदोलन में बैठे वामपंथी संगठन जो कि शाहजहांपुर बॉर्डर पर हैं, उन्होंने भी रामकेश मीणा के आह्वान पर मीणा समाज को हिंदुओं से अलग होने की सहमति देते हुए अंबागढ़ पहुंचने की घोषणा की है।

पूर्व वामपंथी विधायक अमराराम और भारतीय किसान यूनियन के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष राजाराम मील ने भी अंबागढ़ पहुंचकर मीणा समाज को समर्थन देने की घोषणा की है। किंतु मजेदार बात यह है कि अपने वादे के मुताबिक डॉ किरोड़ी लाल मीणा अंबागढ़ पहुंचकर पहले ही मेन भगवान की ध्वजा फहरा चुके हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post