मुख्यमंत्री ने कहा: भास्कर कर रहा है राज्य को बदनाम

Siyasi bharat: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर से दैनिक भास्कर अखबार के द्वारा चलाए गए अभियान को लेकर अखबार को आड़े हाथों लिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के सांसदों के साथ वर्चुअल संवाद के दौरान कहा कि भास्कर अखबार के द्वारा प्रदेश को बदनाम करने के लिए वैक्सीन को फेंके जाने और कूड़ेदान में डाले जाने की फर्जी खबरें चलाई हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगातार दूसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दैनिक भास्कर अखबार के द्वारा प्रकाशित की गई खबरों को लेकर गहरी आपत्ति जताई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भास्कर के द्वारा एक्सक्लुसिव खबरों के चक्कर में प्रदेश को देश भर में बदनाम कर दिया, जबकि राजस्थान पूरे देश भर में टीकाकरण के मामले में एक नंबर है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अखबार और खबर लिखने वाले उसके पत्रकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक्सक्लूसिव खबर देने के चक्कर में पूरे प्रदेश के डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के द्वारा की गई मेहनत और टीकाकरण के कार्य को हतोत्साहित करने का प्रयास किया गया है।

सीएम गहलोत ने इसके साथ ही यह भी कहा है कि सरकार के गलत कार्यों की आलोचना होनी चाहिए और आलोचना से सरकार गलत रास्ते पर जाने से बचती है। 

सीएम ने कहा सामाजिक कार्यकर्ता, सोशल मीडिया पर एक्टिव लोग या व्यक्तिगत रूप से कोई भी व्यक्ति अगर सरकार को सलाह देता है तो उसके ऊपर सकारात्मक रूप से काम किया जाता है, किंतु भास्कर संस्थान के द्वारा जानबूझकर टारगेट करके बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, यह बेहद निराशाजनक है।

राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इससे पहले भी एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए कहा था कि दैनिक भास्कर अखबार के द्वारा प्रदेश के टीकाकरण अभियान को हतोत्साहित करने के लिए एक अभियान के तहत फर्जी खबरें चलाई जा रही हैं।

गौरतलब है कि दैनिक भास्कर अखबार के द्वारा पिछले दिनों लगातार तीन दिन तक अपने फ्रंट पेज पर खबरें प्रकाशित की थी, जिनमें दावा किया गया था कि उनके रिपोर्टर्स के द्वारा राज्य के 8 जिलों के 35 चिकित्सालयों में जाकर कोरोना वैक्सीन की 500 शीशियां बरामद की थीं, जिनमें 2500 डोज थीं, और आधी अधूरी लगाने के बाद फेंकी दी गई थीं। दावा किया था कि रिपोर्टर के द्वारा ये शीशियां कूड़ेदान से उठा कर लाई गई थीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post