चीन बना रहा है सुपरमैन: 80 लाख महिलाओं का डेटा एकत्रित कर लिया है

चीन बना रहा है सुपरमैन: सेना को मजबूती देने और दुनिया के टॉप कंट्रीज को मात देने की कोशिश
#Siyasibharat
कोरोना जैसी वैश्विक महामारी फैलाने के आरोप झेल रहा चीन इन दिनों सुपरमैन बनाने की तैयारी कर रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के सलाहकारों ने सरकार को चेतावनी दी है कि चीन के द्वारा सुपरमैन बनाने की कोशिश की जा रही है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन की सेना के द्वारा दुनिया के 52 देशों की 8000000 महिलाओं का डाटा एकत्रित किया गया है। गर्भवती महिलाओं की उम्र, वजन, लंबाई और स्थान का डाटा एकत्रित कर चीन की एक कंपनी, जोकि गर्भवती महिलाओं के बच्चों के भविष्य की बीमारियों को लेकर जेनेटिक जांच करती है, उसके द्वारा चीनी सेना को दिया गया है।

चीन की कंपनी बीजीआई के द्वारा नॉन इंसेसिव फ़ेटल ट्रिजोमी (निफ्टी) डाटा एकत्रित किया गया है। इसमें महिला की उम्र, लंबाई, वजन, जन्म स्थान इत्यादि की जानकारी होती है और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए महिला के पैदा होने वाले बच्चे की शारीरिक और बौद्धिक जानकारी का पता लगाया जाता है।

अमेरिकी विशेषज्ञों ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि अगर चीन इस प्रयोग में सफल होता है तो दुनिया भर की फार्मा कंपनियां चीन के साथ जुड़ेगी, जिनके साथ षड्यंत्र करके चीन भविष्य में भयंकर बैक्टीरिया पैदा कर सकता है। इन के माध्यम से अमेरिका के खाद्य सामग्री के ऊपर भी विपरीत प्रभाव डालने की आशंका जाहिर की गई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के सलाहकारों का मानना है कि चीन के द्वारा ऐसे सैनिक तैयार किए जा रहे हैं, जो ऊंचाई और बर्फीले स्थानों में अधिक समय तक बिना किसी बीमारी के अत्यधिक ताकत के साथ लड़ाई लड़ सकते हैं।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जब भारत के साथ चीन की ऊंचाई पर लड़ाई होती है, तो ऐसे समय में चीन के सैनिकों को बहरे होने और बीमार होने की समस्या का जबरदस्त सामना करना पड़ता है। इस स्थिति से निपटने के लिए चीन के द्वारा सुपरमैन बनाए जा रहे हैं, ताकि भविष्य में भारत जैसे देशों के साथ ताकत के साथ लड़ा जा सके।

अमेरिकी विशेषज्ञों का मानना है कि चीन इस तकनीक के माध्यम से कई विषयों पर जीवाणु पैदा करके दुनिया भर में फैला सकता है। साथ ही पेड़-पौधों और वनस्पतियों में ऐसे पैथोजेन्स जरिए अमेरिका जैसे देशों की फूड सप्लाई बाधित कर सकता है।

आपको बता दें कि चीन जिस तरह के सुपरमैन बनाने की कोशिश में जुटा हुआ है, उसके ऊपर 1998 के दौरान हॉलीवुड की सोल्जर नाम से एक फिल्म बन चुकी है, जिसमें इसी तरह के सुपरमैन बनाए गए थे। ऐसे सैनिक लड़ने में अधिक सक्षम और ज्यादा शक्तिशाली होते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post