सेंस की कमी तो राहुल गांधी में है- किरोड़ी


 

राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाजपा नेताओं को मूर्ख और बेवकूफ बताने के बयान पर पर पलटवार करते हुए कहा कि सेंस की कमी तो उनके नेता राहुल गांधी में है जो संवेदनशील घटनाओं पर राजनीतिक पर्यटन करते हैं। 

उन्होंने कहा कि कोई बड़ी घटना होने पर  विपक्ष के नेताओं का वहां जाना स्वाभाविक है लेकिन इसका उद्देश्य कोरी राजनीति करना नहीं होनी चाहिए।

डॉ. मीणा ने कहा कि राहुल गांधी 2016 में डेल्टा मेघवाल के परिजनों से मिलने बाड़मेर आए और न्याय की लड़ाई में उनके साथ खड़े होने का भरोसा दिया, लेकिन सत्ता में आने के बाद कांग्रेस इस परिवार को भूल गई। नियमानुसार इस परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता मिलनी चाहिए थी, लेकिन अभी मात्र 90 हजार रुपये की राशि उन्हें मिली है। 

डेल्टा के पिता ने बैंक व साहुकारों से कर्ज लेकर और अपनी पुश्तैनी जमीन बेचकर मुकदमा लड़ा है। गौरतलब है कि बीकानेर कोर्ट ने मंगलवार को आरोपी पीटीआई को आजीवन और कॉलेज प्रिंसिपल व हॉस्टल वार्डन को छह-छह साल कारावास की सजा सुनाई है। 

सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस बात का जवाब देना चाहिए कि डेल्टा के परिजनों को अभी तक पूरी सहायता राशि क्यों नहीं मिली। यह भी बताना चाहिए कि राहुल गांधी ने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पीड़िता के परिवार से कितनी बार संपर्क किया और क्या मदद की। उन्होंने कहा कि भाजपा राजनीतिक पर्यटन के खिलाफ रही है और हमेशा रहेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post