रीट भर्ती और सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा पेपर लीक को लेकर उपेन यादव अनशन पर

पिछले महीने की 26 तारीख को आयोजित राजस्थान सरकार द्वारा 30,000 तृतीय श्रेणी शिक्षकों के लिए आयोजित की गई रीट भर्ती 2021 में पेपर लीक होने के मामले को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव आज 11:00 से जयपुर के शहीद स्मारक पर अनशन पर बैठ हैं।

उपेन यादव ने बताया कि राजस्थान सरकार के अधिकारियों द्वारा आधी रात को 21 सूत्री मांगों को लेकर आश्वासन दिया गया था, लेकिन रेट मामले में जिस तरह से पेपर लीक हुआ और लाखों करोड़ों रुपए में पेपर दे देंगे उसके बाद सीबीआई जांच ही एकमात्र विकल्प है।

राज्य सरकार द्वारा जांच एसओजी को सौंपी हुई है, लेकिन अभ्यर्थियों का आरोप है कि एसओजी के द्वारा मुख्य आरोपियों को नहीं पकड़ा जा सकेगा, क्योंकि वे सभी ऊंची रसूख वाले हैं। इसके चलते रीट भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

उपेन यादव का कहना है कि राजस्थान के 16:30 लाख से अधिक अभ्यर्थियों का भविष्य बेचा गया है और जब तक इसकी सीबीआई जांच नहीं होगी, तब तक नाम लेकर असली गुनहगार पकड़ में नहीं आएंगे। इस बीच एसओजी के द्वारा आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को पकड़ा गया है, जिनके ऊपर पेपर लीक करने और बेचने के आरोप हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post