नई दिल्ली।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि हम नहीं चाहते हैं कि देश के प्रधानमंत्री दोबारा से माफी मांगे। किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट करके कहा कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के द्वारा दिया गया बयान की निंदा करने योग्य है।

@Rakesh.Tikait के विचारों को सुनें 


"हम नहीं चाहते देश का प्रधानमंत्री माफी मांगे। हम उनकी प्रतिष..." 

https://www.kooapp.com/koo/Rakesh.Tikait/b2b58ac3-2a1e-4afb-9493-f84c45aaf6f1


कू ऐप डाउनलोड करें 

https://www.kooapp.com/dnld

हम नहीं चाहते देश का प्रधानमंत्री माफी मांगे। हम उनकी प्रतिष्ठा विदेश में खराब नहीं करना चाहते। कोई फ़ैसला होगा तो बगैर किसानों की मर्ज़ी के भारत में फ़ैसला नहीं होगा। हमने ईमानदारी से खेत में हल चलाया लेकिन दिल्ली की कलम ने भाव देने में बेईमानी की।


राकेश टिकैत का यह बयान नरेंद्र सिंह तोमर के उस बयान के बाद आया है जिसमें कथित तौर पर उन्होंने कहा है कि हम तीन कशी कानूनों को वापस लेकर एक कदम पीछे हटे हैं, लेकिन किसानों के हित में एक बार फिर से आगे बढ़ेंगे।

गौरतलब है कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राकेश टिकैत के नेतृत्व में देश के 32 संगठनों के द्वारा दिल्ली की टीम सीमाओं के ऊपर 378 दिन तक धरना देकर प्रदर्शन किया गया था। उसके बाद केंद्र सरकार के द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रकाश पर्व के अवसर पर देश को संबोधित करते हुए कहा था कि तीनों कृषि कानून किसानों के हित में थे, लेकिन हम यही हितकारी बात किसानों तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हुए, इसलिए किसानों की मांग के ऊपर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला करते हैं। इसके बाद शीतकालीन सत्र में संसद के दोनों सदनों द्वारा तीनों कृषि कानून रद्द करने का काम किया गया।