पायलट ने टोंक में विधायक कोष से 3.93 करोड़ रूपये के विकास कार्य स्वीकृत किए



प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट ने अपने निर्वाचन क्षेत्र टोंक में विभिन्न विकास कार्यों के लिए विधायक स्थानीय विकास कोष से 3.93 करोड़ रूपये की स्वीकृति जारी की है।


पायलट ने पंचायत समिति टोंक की ग्राम पंचायत अरनियाकेदार में राउप्रावि हयातपुरा में दो अतिरिक्त कक्षा कक्ष के लिए 10 लाख रूपये, राउप्रावि नूरपुरा खेड़ा में हॉल निर्माण के लिए 10 लाख रूपये, राप्रावि अरनिया तिवाड़ी में दो अतिरिक्त कक्षा कक्ष के लिए 10 लाख रूपये, ग्रा.पं. बरोनी में राउमावि बरोनी में दो अतिरिक्त कक्षा कक्ष के लिए 10 लाख रूपये दिए हैं।


इसी तरह से राउप्रावि दादिया में एक कक्षा कक्ष व चार दीवारी निर्माण के लिए 10 लाख रूपये, ग्राम मोटूका एन.एच.-52 से कमलेश बैरवा के मकान तक सी.सी. रोड़ निर्माण के लिए 7 लाख रूपये, ग्रा.पं. डारडाहिन्द में राउमावि डारडाहिन्द में प्रार्थना स्थल पर टीनशेड निर्माण के लिए 15 लाख रूपये सैंक्शन किए हैं।


ग्रा.पं. हतौना में राउप्रावि शुक्लपुरा में खेल मैदान की चार दीवारी निर्माण के लिए 5 लाख रूपये, ग्राम हतौना गोविन्दपुरा में नन्दा गुर्जर के मकान से रामफूल मीणा के मकान की ओर एवं बैरवा मौहल्ले की सी.सी. रोड़ निर्माण कार्य के लिए 15 लाख रूपये, ग्राम देवअरनिया एस.सी. मौहल्ले में अम्बेडकर भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपये स्वीकृत किए हैं।


इसी प्रकार ग्रा.पं. मण्डावर में ग्राम मण्डावर में जीएसएस की चार दीवारी मय शौचालय टाईल निर्माण के लिए 10 लाख रूपये, राउप्रावि सीतारामपुरा में एक कक्षा कक्ष के लिए 5 लाख रूपये, राउमावि मण्डावर में दो कक्षा कक्ष के लिए 10 लाख रूपये, ग्रा.पं. सांखना में राउमावि सांखना में खेल मैदान की चारदीवारी की उचाई निर्माण एवं प्रार्थना स्थल निर्माण कार्य हेतु 10 लाख रूपये दिए हैं।


राउमावि सांखना में दो अतिरिक्त कक्षा-कक्ष निर्माण कार्य हेतु 15 लाख रूपये, ग्रा.पं. ताखोली में ग्राम वजीरपुरा कलां में राउप्रावि के पास डामर रोड से बालाजी मन्दिर तक नाला व सी.सी. रोड निर्माण कार्य हेतु 10 लाख रूपये, ग्राम ताखोली में अनुसूचित जाति बस्ती में अम्बेडकर भवन निर्माण कार्य हेतु 10 लाख रूपये दिए हैं।


ग्रा.पं. छान में ग्राम छान, एस.सी. मौहल्ला में अम्बेडकर भवन निर्माण कार्य हेतु 10 लाख रूपये, राउप्रावि महुवा में एक अतिरिक्त कक्षा-कक्ष निर्माण कार्य हेतु 5 लाख रूपये, ग्रा.पं. चन्दलाई में ग्राम चन्दलाई एस.सी. मौहल्ला में अम्बेडकर भवन निर्माण कार्य हेतु 10 लाख रूपये, राउप्रावि रहीमपुरा में खेल मैदान की चारदीवारी निर्माण कार्य हेतु 5 लाख रूपये स्वीकृत किए हैं।


इसी तरह से ग्रा.पं. दाखिया में ग्राम सण्डिला, बैरवा की ढाणी में अम्बेडकर भवन निर्माण हेतु 10 लाख रूपये, ग्राम अरनियानील में एस.सी. मौहल्ले में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपये, ग्रा.पं. देवली भांची में ग्राम चिरोंज एस.सी. मौहल्ले में अम्बेडकर भवन निर्माण हेतु 10 लाख रूपये सैंक्शन किए हैं।


इसी प्रकार से राउप्रावि भांची में एक कक्षा कक्ष के लिए 5 लाख रूपये, ग्रा.पं. हरचन्देड़ा में ग्राम हरचन्देड़ा में एस.सी. मौहल्ले में अम्बेडकर भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपये, राउमावि हरचन्देड़ा में एक अतिरिक्त कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 5 लाख रूपये, राउमावि अहमदपुर चौकी में एक अतिरिक्त कक्षा कक्ष निर्माण के लिए 5 लाख रूपये दिए हैं।


ग्रा.पं. काबरा में ग्राम काबरा में गौरव पथ से राजीव गांधी सेवा केन्द्र की ओर सी.सी. रोड़ निर्माण कार्य के लिए 10 लाख रूपये, राउप्रावि याकूबगंज की चारदीवारी निर्माण हेतु 10 लाख रूपये, राउमावि काबरा में एक अतिरिक्त कक्षा कक्ष निर्माण हेतु 5 लाख रूपये, ग्रा.पं. लवादर, एस.सी. मौहल्ला में अम्बेडकर भवन निर्माण कार्य के लिए 10 लाख रूपये स्वीकृत किए हैं।


ग्राम लवादर में देवनारायण मंदिर का रपटा निर्माण कार्य के लिए 5 लाख रूपये, ग्राम बिशनपुरा में पनघट के कुए से हनुमान गुर्जर के मकान की ओर सी.सी. रोड निर्माण कार्य के लिए 6 लाख रूपये, ग्रा.पं. मेहन्दवास में ग्राम मेहन्दवास के बाग वाले बालाजी के पास सामुदायिक भवन निर्माण कार्य हेतु 10 लाख रूपये दिए हैं।


ग्रा.पं. पालड़ा में राउमावि पालडा में एक कक्षा कक्ष के लिए 5 लाख रूपये, ग्राम लहन, बैरवा बस्ती में अम्बेडकर भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपये, ग्रा.पं. पराना में ग्राम खलिलाबाद श्मशान घाट के रास्ते पर रपटा निर्माण हेतु 10 लाख रूपये, राउप्रावि वजीराबाद की चारदीवारी निर्माण के लिए 5 लाख रूपये, ग्रा.पं. सोरन में राउमावि सोरन में एक कक्षा कक्ष के लिए 5 लाख रूपये दिए हैं।


ग्राम ठिकरिया में मैन गांव श्मशान घाट की ओर ग्रेवल सड़क निर्माण कार्य हेतु 2 लाख रूपये, ग्रा.पं. लाम्बा में ग्राम निमोला में राजाराम जाट के मकान से माल की ओर सी.सी. रोड निर्माण कार्य हेतु 7 लाख रूपये, ग्राम परासिया में प्रधानजी के मकान से हंसराज के बाड़े की ओर सी.सी. रोड़ निर्माण के लिए 6 लाख रूपये स्वीकृत किए हैं।


ऐसे ही ग्रा.पं. देवपुरा में ग्राम चूरिया में ठाकुर जी के मंदिर से बनेठा की ओर नाला निर्माण के लिए 6 लाख रूपये, ग्राम चूरिया में रामरतन के मकान से चूरिया की ओर ग्रेवल सड़क निर्माण के लिए 1.50 लाख रूपये, ग्राम बालापुरा से श्मशान घाट तक ग्रेवल सड़क निर्माण के लिए 1 लाख रूपये दिए हैं।


ठीक इसी प्रकार ग्राम देवपुरा में लाईट फिडर से मण्डावर की ओर ग्रेवल सड़क निर्माण कार्य हेतु 1.50 लाख रूपये, ग्रा.पं. भरनी में ग्राम भरनी, एस.सी. मौहल्ला में अम्बेडकर भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपये तथा ग्रा.पं. अरनियामाल में राउमावि अरनियामाल में खेल मैदान की चारदीवारी निर्माण के लिए 10 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post