दोस्त के दोस्त को बना रहा था वकील, पहुंच गया जेल



दोस्ती में क्या-क्या किया जा सकता है, इसका आधुनिक उदाहरण है राजस्थान विवि में परीक्षा के दौरान पकड़ में आया श्रवण, जो कि जयपुर में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयार कर रहा है। वह जालोर के सांचोर का रहने वाला है।


दरअसल, श्रवण अपने मित्र प्रकाश बागली के मित्र महेंद्र विश्नोई से उसकी दोस्ती निभाना चाहता था। वह अपने दोस्त के दोस्त का वकील बनाने में मदद करना चाहता था, लेकिन उसको ऐसी नायाब दोस्ती निभाने के कारण जेल जाना पड़ा है। 

भारत को अखंड भारत बनाने की तैयारी कर रही है मोदी सरकार!

मामला राजस्थान विवि के लॉ कॉलेज का है, जहां पर शुक्रवार को सुबह 7 से 10 वाली पहली पारी में लॉ थर्ड ईयर के सीआरपीसी विषय का एग्जाम हुआ था। परीक्षा केंद्र में प्रवेश के दौरान परीक्षा देने आया एक छात्र महेंद्र विश्नाई पुत्र लादूराम विश्नोई का प्रवेश पत्र लेकर घुसा। जब केंद्राधीक्षक के द्वारा प्रवेश पत्र देखा गया तो पता चला उसपर फोटो ही नहीं है।

डीम्ड विवि को हड़पने के बाद अब सुखाड़िया यूनिवर्सिटी की बारी


वीक्षक के द्वारा फॉर्म चैक किया गया तो पता चला कि जो छात्र परीक्षा देने आया है, परीक्षा फॉर्म में लगी फोटो में वह तो है ही नहीं। वीक्षक द्वारा पूछताछ की गई तो उसने सच स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि उसका नाम श्रवण है और वह अपने दोस्त प्रकाश बागली के दोस्त महेंद्र विश्नोई की जगह परीक्षा देने आया है।

समान नागरिक संहिता, यानी यूसीसी के नाम पर चुनाव लड़ेगी मोदी सरकार!

पकड़े गये युवक ने बताया कि वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के लिए जयपुर में रहता है। उसको उसके दोस्त प्रकाश बागली ने फोन करके कहा था कि महेंद्र विश्नाई की जगह परीक्षा देनी है। इस तरह से श्रवण तो अपने दोस्त प्रकाश बागली के कहने पर उसके दोस्त महेंद्र विश्नोई के स्थान पर परीक्षा देने आया था। 


विवि प्रशासन ने जालोर के सांचोर निवासी आरोपी युवक श्रवण को गांधीनगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस का कहना है कि किसी दूसरे की जगह परीक्षा देना अपराध है। इस मामले में महेंद्र विश्नोई और प्रकाश बागली को गिरफ्तार कर उनसे भी पूछताछ की जायेगी। 

Post a Comment

Previous Post Next Post