सचिन पायलट ने लगातार 18 घंटे प्रचार कर चौंकाया



 -एक ही दिन में 18 घंटे प्रचार कर रहे सचिन पायलट

देश में आम चुनाव का प्रचार पूरे सबाब पर है। इस अभियान में कई नेताओं ने अपनी सीट तक प्रचार किया, किसी बड़े माने जाने वाले अशोक गहलोत ने अपने बेटे की सीट से बाहर निकलने की हिम्मत ही नहीं दिखाई, लेकिन इस मामले में सचिन पायलट ने सभी कांग्रेसी नेताओं को पीछे छोड़ दिया।

22 मई को अपने घर से सुबह 6 बजे के निकले सचिन पायलट 18 घंटे बाद रात में 12 बजे दिल्ली वापिस लौटे। इस दौरान उन्होंने पंजाब और हिमाचल प्रदेश के 3 लोक सभा क्षेत्रों में चुनावी सभाएं कीं। देर रात आने के बाद अगले दिन, 23 मई को सुबह 9 बजे उत्तर पूर्वी दिल्ली में हो रहे राहुल गांधी की सभा में पायलट सम्मिलित हुए। 24 मई को पायलट पुनः पंजाब में प्रचार करने पहुंचेंगे।


सचिन पायलट इस लोक सभा चुनाव में 14 राज्यों में 100 से अधिक सभाएं कर चुके हैं। ऐसा माना जाता है की कांग्रेस पार्टी और इंडिया एलायंस के अन्य पार्टियों में मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, और प्रियंका गांधी के बाद सबसे ज़्यादा डिमांड सचिन पायलट की है।

आने वाले दिनों में पायलट पंजाब, हिमाचल, और सातवे चरण के बाकी राज्यों में प्रचार करने जाएंगे। इससे पहले राजस्थान में कांग्रेस की ओर से सबसे अधिक जनसभाएँ करके सचिन पायलट ने विरोधी खेमे की नींद उड़ा दी थी। पायलट ने राजस्थान में उन सभी जगहों पर प्रचार किया, जहां तक पहुँच सकते थे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post