क्रिकेट का खेल मित्रता और भाईचारे के साथ आगे बढ़ना सिखाता है : पायलट


जयपुर क्रिकेट लीग का शुभारंभ 
जयपुर की 10 विधानसभा के 250 वार्डों की टीम  भाग ले रही है।
वार्ड 67 और 74 के बीच खेला गया उद्घाटन मैच 


जयपुर। जयपुर क्रिकेट लीग का शुभारंभ करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि खेल की भावना से नौजवानों के बीच सकारात्मक संदेश जाता है। क्रिकेट अच्छा खेल है इस प्रतिस्पर्धा से भाईचारा और व्यवहार सीखना चाहिए। क्रिकेट का खेल मित्रता और भाईचारे के साथ आगे बढ़ना सिखाता है। 

स्वाधीन फाउंडेशन के तत्वावधान में रविवार को  जयपुर क्रिकेट लीग की शुरुआत हुई। इस लीग में जयपुर की 10 विधानसभा के 250 वार्डों की टीम हिस्सा ले रही है। जयपुर क्रिकेट लीग का उद्घाटन आज जयपुर के मानसरोवर स्थित के एल सैनी स्टेडियम में हुई । पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि यह प्रदेश के इतिहास में पहला बड़ा आयोजन है जो वार्ड स्तर के खिलाड़ियों तक खेला जा रहा है।  

इस मौके पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री महेश जोशी ने कहा कि जयपुर क्रिकेट लीग की शुरुआत से प्रतीत होता है कि लोगो मे खेल के प्रति भारी उत्साह है। राजस्थान सरकार की खेल नीति से भी युवाओं में खेल के प्रति झुकाव हुआ है। 

लीग के उदघाटन कार्यक्रम में पूर्व रणजी पुरुष और महिला खिलाडियों मोहम्मद असलम,पी कृष्णिया, विनोद माथुर, रोहित झालानी, रेखा शर्मा, अंजलि चोधरी, सुमिति दवे, गंगोत्री चौहान का पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और कैबिनेट मंत्री महेश जोशी ने स्मृति चिन्ह और साफा पहनाकर सम्मान किया। 

स्वाधीन फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश चोधरी ने शुरुआत में लीग की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए आंगतुकों का स्वागत किया। फाउंडेशन के कोषाध्यक्ष सुनील पारवानी ने आभार व्यक्त किया। 

फॉउंडेशन के सचिव मोहम्मद इकबाल ने मैचों के बारे में जानकारी दी। जेसीएल के कमिश्नर अखिलेश अत्रि ने संचालन करते हुए जयपुर क्रिकेट लीग की योजनाओ पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर आरऐसी बैंड की धुन पर सभी 250 वार्डों की टीमों ने मार्च पास्ट किया और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए।

इस अवसर पर अध्यक्ष  राजेश चौधरी, विधायक राकेश पारीक, विधायक अमीन कागजी, सुरेश मिश्रा,सहित स्वाधीन फाउंडेशन के महेश शर्मा, प्रशांत शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, किशोर शर्मा एवं जयपुर के 250 वार्डो की टीम के खिलाड़ी मौजूद रहे । 

उद्घाटन मैच  जयपुर के  के. एल. सैनी स्टेडियम में वार्ड 67 और 74 कि टीम के मध्य खेला गया। इस मैच में वार्ड 67 की टीम 30 रनों से विजयी रही।

इस मैच में किशनपोल विधायक अमीन कागजी ने भी अपना खेल दिखाया। सचिन पायलट ने उद्घाटन मैच में दोनों टीमों के मध्य टॉस कराया और खिलाड़ियों एवं टीमों को जीत के लिए शुभकामनाएं दी एवं खिलाड़ियों का हौसला अफजाई  की।

Post a Comment

Previous Post Next Post